ऋषिकेशधर्म-कर्म

*ऋषिकेश -महामंडलेश्वर वृंदावन दास ने कैबिनेट मंत्री से की मुलाकात*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 11 अक्टूबर 2023 ।

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल से पुजारी रामानंद आश्रम व महामंडलेश्वर वृंदावन दास ने मुलाकात की। इस दौरान महामंडलेश्वर श्री वृंदावन दास जी ने सरकार की ओर से निराश्रित गौवंशों के लिए प्रतिदिन चारा के राशि बढ़ाने तथा गौसदनों के विस्तार व निर्माण के लिए बधाई दी।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में हुई मुलाकात पर महामंडलेश्वर वृंदावन दास जी ने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार में निराश्रित गौवंशों की सुध ली गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व में जहां पांच रूपये प्रतिदिनि चारा निराश्रित गौवंशों के लिए व्यवस्था थी। वहीं, धामी सरकार में 80 रूपये प्रतिदिन चारे की व्यवस्था की गई है। कहा कि वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बजट पेश करने के दौरान अपने संबोधन में बात कही थी। इसके लिए महामंडलेश्वर जी ने मंत्री डा. अग्रवाल का गौवंशों को सम्मान देने के लिए बधाई दी।

मंत्री डा. अग्रवाल ने बताया कि सरकार का उद्देश्य प्रदेश को गौसदनों की दृष्टि से सैचुरेट करना है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों को शीघ्र से शीघ्र गौसदनों के विस्तारीकरण एवं स्थापना आदि कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि गौसदनों तक पशुओं को ले जाने के लिए हाईड्रॉलिक वाहनों की समुचित व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मंत्री डा. अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में जहां भी नए गौसदनों का निर्माण होना है उसके भूमि चिन्हांकन के कार्य सहित डीपीआर तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत को कहा गया है। इसके अलावा जिला योजना में भी गौसदनों के लिए बजट मद की व्यवस्था की जा रही है।

इस मौके पर महाराज दीनबंधु दास जी, महाराज सूरज दास जी, महाराज राघव जी, मंडल अध्यक्ष सुमित पंवार, व्यापारी नेता राजेश भट्ट आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *