ऋषिकेश

*ऋषिकेश-दीपावली के मौके पर बाजार में लगने वाले पटाखे को लेकर उपजिलाधिकारी से हुई चर्चा*

जनाधार न्यूज़ ऋषिकेश,25-10-23 को आगामी दीपावली पर्व पर लगाने वाले पटाखे को लेकर एक बैठक उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा द्वारा बुलाई गई।
बैठक में दीपावली के मौके पर बाजार में लगने वाले पटाखे को लेकर चर्चा हुई। प्रशासन का कहना था कि दीपावली पर्व पर बाजार में अत्यधिक भीड़ का दबाव रहता है जिससे दमकल विभाग की गाड़ियों के आवागमन में अवरोध होता है ,किसी अनहोनी से बचाव हेतु पटाखे किसी खुली जगह पर लगने चाहिये।
व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र ने कहा कि व्यापारी सदा से ही अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहता है तथा गाड़ियों के आवागमन हेतु काफी चौड़ा रास्ता भी रहता है हर पटाके लगाने वाला दुकानदार रेत ,पानी तथा fire extinguisher की व्यवस्था भी रखता है। मिश्र ने कहा कि इस त्योहार के सीजन में छोटे व्यापारी की कुछ आमदनी हो जाती है पटाखे का स्थान बाहर जाने से व्यापार बिल्कुल चौपट हो जाएगा स्थान बाहर जाने को लेकर व्यापार मंडल बिल्कुल सहमत नहीं है।
उपजिलाधिकारी मेहरा ने कहा कि इस मुद्दे पर पुनः एक बैठक दो -तीन में कर कोई सहमति निकाल निर्णय लिया जाएगा।
इस अवसर पर घाट रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन शर्मा , महामन्त्री प्रतीक कालिया ,पटाका यूनियन के राजपाल ठाकुर , मुखर्जी रोड के अध्यक्ष विवेक वर्मा , कोतवाल खुशीराम पाण्डेय , एस आई दर्शन काला, एसडीओ अरविंद नेगी , जल संस्थान से अनिल नेगी आदि आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *