ऋषिकेश

*ऋषिकेश विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज के द्वारा हुआ टॉप 10 प्रतिभावान छात्र छात्राओं का सम्मान कार्यक्रम*

जनाधार न्यूज़ ऋषिकेश,17 अक्टूबर 2023 दिन मंगलवार
आवास विकास _ स्थित विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के विवेकानंद योग सभागार में हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह, छात्र छात्राओं के खिल उठे चेहरे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ.आर डी.शर्मा(पूर्व अपर निदेशक-एम.सी.ई.आर.टी- उत्तराखंड) , विशिष्ट अतिथि डॉ. अनिरुद्ध मुखर्जी(वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ एम्स -ऋषिकेश), श्रीमती-मिताली मुखर्जी,कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ. एन.के.अग्रवाल(पूर्व प्रबंध निदेशक यू.पी सहकारी संघ) एवम विधालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष ई.अनिल कुमार मित्तल, सुशील अग्रवाल(व्यवस्थापक) एवम विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर किया।
कार्यक्रम में विद्यालय के हाई स्कूल के टॉप 10 व इंटर के टॉप 10 प्रतिभावान भईया बहिनो को विधालय में चेक धनराशि देकर सम्मानित किया ।
विधालय ने प्रदेश की वरीयता सूची में आने वाले आयुष रावत को 11,000 और आशना सकलानी और सोमेश को 5,100 व हाईस्कूल इंटरमीडिएट के 17 भईया बहिनों को 2,100 रुपए के चैक विधालय द्वारा वितरित किया।
कार्यक्रम में आर.डी.शर्मा ने अपनी बेटी की स्मृति में 5,100 के चेक दो प्रतिभावान छात्राओ को व प्रशस्ति पत्र देकर हौसला अफजाई की गई व
डॉ.अशोक पांडेय ने आयुष रावत को स्व. रामचंद स्मृति
छात्रवृति भी जो प्रत्येक वर्ष विधालय के सबसे प्रतिभावान विद्यार्थी को दी जाती हैं। जिसे उनके द्वारा दिया गया।
वही कार्यक्रम में विद्यालय में आए अभी अतिथियो का विधालय की प्रबंध समिति द्वारा व विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा बैच अलंकृत कर व स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र भेट कर उनका स्नेहसम्मान किया गया।
वही कार्यक्रम में आर. डी. शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि विद्याभारती प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर व सभी शिशु विद्या मंदिर परिवार बुलंदियों को छू लेने के लिए उनका मनोबल बढ़ाता रहता है,उसी का परिणाम आज का प्रतिभा सम्मान समारोह है।
वही कार्यक्रम में एन. के.अग्रवाल ने कहा कि हमे भी अपने गुरुजनों का इसी प्रकार सम्मान करना चाहिए जिस प्रकार वह हमारा सम्मान बढ़ाने में निरंतर लगे रहते हैं।
वही कार्यक्रम में विधालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष अनिल मित्तल ने कहा कि विधालय द्वारा यह प्रथम बार बहुत ही सुन्दर कार्यक्रम सभी के सहयोग व अथक प्रयास से विधालय परिवार के प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे बढ़ाने के लिए रखा गया है,इसके लिए सभी बधाई के पात्र है ,इनसे ओर छात्र- छात्राओं की प्रतिभा भी सामने निकल कर आएगी ।
कार्यक्रम के समापन में प्रधानाचार्य ने सभी अतिथियों का विधालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया व सभी प्रतिभावान छात्र छात्राओं व उनके अभिभावको को बधाई दी।
आचार्य राम गोपाल रतूड़ी के चले कार्यक्रम संचालन में गिरीश शर्मा,मदनलाल वालिया,अशोक पांडेय, समर बहादुर चौहान, राजेंद्र प्रसाद पांडेय, हेमंत गुप्ता, मनोज रौतेला, नरेंद्र खुराना, नंद किशोर भट्ट,आरती बडोनी, कर्णपाल बिष्ट, सतीश चौहान,रजनी गर्ग,मनोज पंत व अन्य आचार्यगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *